ब्रेकअप के बाद हर लड़को को ये पांच काम जरूर करना चाहिए

हर किसी जीवन में प्यार एक बहुत-बहुत खास एहसास है, जो हर कोई बहुत अच्छे निभाना चाहता है। लोग जब प्यार में होते है तो उसे हर चीज बेहद खूबसूरत लगती है। वहीं जब प्यार में धोखा या ब्रेकअप जैसे शब्दों का सामना करना पड़ जाए तो यादों के झमेले के साथ आंसू भी निकलते है। बीते प्यार के हर हर पल उन्हें कचोचटे परेशान करते रहते है। जैसे जिंन्दगी में पॉज़िटिव- नेगेटिव होते है, ठीक उसी प्रकार प्यार के दो पहलु होते है जुड़ना और तुड़ना। ऐसे में आपको बताते है की ब्रेकअप के बाद हर लड़क को वो पांच काम जरूर करना चाहिए।

दिल हल्का करे-
ब्रेकअप का दर्द झेल रहे हर व्यक्ति को इस समय अंधेरे कमरे में बैठकर तन्हाइयों का साथ ज्यादा पसंद आता है। लड़के अपने इस गम को भूलाने के लिए खास दोस्तों से मुलाकात करके अपना दिल हल्का जरूर करते हैं। ऐसा करते समय अगर उनकी आंखों से आंसू भी झलक जाते हैं तो वो उसकी परवा नहीं करते। इससे आप ब्रेकअप के बाद मेंटल लेवल पर अच्छा महसूस करेंगे।

दोस्तों के साथ करे मस्ती-
खाली दिमाग शैतान का घर होता है यह कहावत तो आपने कई बार सुनी होगी। इसलिए खाली न बैठे दोस्तों के साथ मस्ती उनके दर्द को कम करने में उनकी मदद करती है। इससे आपको खुशी महसूस होगी।

लाइफ में बदलाव का तड़का-
यहां बदलाव से हमारा मतलब नई गर्लफ्रेंड से बिल्कुल नहीं है। बदलाव लेन का मतलब यहां किसी ट्रेंडी टैटू तो किसी दूसरे शहर में हॉलिडे प्लान करने से है।आपने अक्सर लड़कों को ब्रेकअप के बाद शरीर पर कोई टेंड्री टैटू तो कभी दूसरे शहर को एक्सपलोर करने की तमन्ना रखते देखा होगा। प्यार में धोखा खाए लोग भी गम को भूलाने के लिए इसको ट्राई कर सकते है।

सोशल मीडिया पर फॉलो करने से बचते हैं-
सोशल मीडिया पर अपने एक्स को देखकर उसे नजरंदाज करना बहुत मुश्किल होता है, लेकिन ऐसा करना नामुमकिन भी नहीं है। दिल से अपने एक्स की यादों को भूलाने के लिए सबसे पहले फेसबुक या ट्विटर पर लॉग इन करके अपने एक्स को सबसे पहले अनफ्रेंड कर दें।

लिख डाले अपनी भड़ास
रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स बिकाश धर द्विवेदी ने कहा की किसी रिश्ते से निकलने के बाद उसकी अच्छी-बुरी यादों से खुद को आजाद करने का सबसे अच्छा तरीका है कि उसके बारे में एक कागज पर उसी गलती और अपनी गलती सब लिख डालें फिर उसे फाड़कर फ्लश या फिर जला दें। आप यकीनन मानिये दोनों ही तरह से आप अच्छा महसूस करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here