…… तो 5 मिनट में इस वेबसाइट पर बिकती है एके 47 और रायफल

suprim court

दुनिया में एक वेबसाइट ऐसी भी है जो 5 मिनट में असलहे बेचती है। यह वेबसाइट लोगो को डीप वेब गन्स स्टोर, काला बाजार ड्रग्स, राइफल्स, बंदूकें, मिलिटरी वेपन्स, बीएमजी (ब्लैक मार्केट गन्स) जैसी चीजों की सप्लाय करता है। जो भारत में पूरी तरह गैरकानूनी है क्योकि यह वेबसाइट भारत सरकार के सभी नियमों में खरी नहीं उतरती है, हाल में ही इस पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को फटकारा है।

बीते दिनों सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि तकनीक ने खतरनाक रूप अख्तियार कर लिया है। थोड़ी सी मदद लेकर d*b पर पांच मिनट में एके 47 पर खरीदी जा सकती है। समय आ गया है कि देश में सोशल मीडिया का दुरुपयोग रोकने के लिए तय समयसीमा के अंदर गाइडलाइंस बनाई जाएं।

आपको बता दे की दो जजों की बेंच की अगुआई कर रहे जस्टिस दीपक गुप्ता ने कहा कि मैं खुद सोच रहा हूं कि स्मार्टफोन छोड़कर फीचर फोन का इस्तेमाल शुरू कर दूं। कोर्ट ने चिंता जताई कि कुछ सोशल मीडिया कंपनियां यह पता नहीं लगा पा रहीं कि किसी मेसेज या ऑनलाइन कंटेंट का सोर्स क्या है। केंद्र को इसमें दखल देने की जरूरत है।

हमारे टीम ने इस वेबसाइट की पड़ताल की है, जिसमे ये निकलकर आया है की यह वेबसाइट हथियार गहरे वेब लिंक साझा करती है। जब आप इस वेबसाइट पर जाते है तो आपको एक पूर्ण सुरक्षा के लिए अलर्ट करता हैं। इसके बाद लोग यहाँ अन्य जानकारी लेते है, जो भारत में अवैध रूप से असलहों की सप्लाई करती। जिसको लेकर जस्टिस दीपक गुप्ता की बेंच ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

नोट- इस वेबसाइट का पूरा नाम हमने नहीं दिया है। हम भारत सरकार के नियमों में सहयोग की आशा रखते है, इसलिए हमारी ऐसी कोई मंशा नहीं है की हम उग्रवाद या अवैध कारोबार को बढ़ावा दे। इसलिए नाम नहीं दिया गया है।

सोशल मीडिया पर लगातार Hindi News अपडेट पाने के लिए आप हमसें FacebookTwitterInstagram समेत You tube चैनल पर भी जुड़ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here