आज का राशिफल: क्या कहते है सभी राशियों के स्वामी

rasifal

मेष
राशि स्वामी उत्तराफाल्गुनी के प्रथम चरण पर चल रहा है। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति की संभावना बन रही है। बृहस्पति वृश्चिक राशि पर मार्गी होगा। इससे स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। आमदनी संतोषजनक रहेगी, मामा पक्ष से धन प्राप्ति के योग हैं।

वृषभ
आज संपत्ति सुख में विस्तार होगा। परिवार में सुख शांति का वातावरण बनेगा। किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में उन्नति के साथ स्थान परिवर्तन होगा। पारिवारिक जीवन में सरसता बनी रहेगी। सायंकाल से लेकर रात्रि तक कला संगीत का आनंद भी मिल सकता है।

मिथुन
नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति का योग बना हुआ है। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। रहन-सहन, खानपान का स्तर बढ़ेगा। नए सुंदर वस्त्रों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। नौकरी तथा व्यवसाय में भी भागीदारी और साथियों का सहयोग पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। आलस्य का त्याग कर सक्रिय रहें।

कर्क
आज पश्चिम दिशा की राजकीय यात्रा का योग है। संतान सुख में वृद्धि तथा कहीं से वस्त्र आदि का उपहार मिलेगा। उत्तम मित्रों के सहयोग से मन में निराशा का भाव समाप्त होगा। सायंकाल से रात्रि तक अध्ययन में मन लगेगा। रात्रि में शयन सुख की विशेषता रहेगी।

सिंह
घर में मांगलिक कार्यों के आयोजन से मन में प्रसन्नता और व्यस्तता रहेगी। अभिन्न मित्रों के सहयोग से व्यवसाय के नए स्रोत बनेंगे। आमदनी बढ़ने, अकस्मात बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने से मनोबल बढ़ा रहेगा। आज राशि से पंचम घर में धनु राशि का शनि मार्गी हो रहा है।

कन्या
कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी, आय में यथोचित वृद्धि होगी। बौद्धिक कार्यों और लेखन आदि से भी आय होगी। क्रोध से बचें। संतान पक्ष से भी उच्च शिक्षा, शोधादि में सार्थक परिणाम मिलेंगे। आज सांयकाल के समय संपत्ति से भी कुछ आय हो सकती है।

तुला
आज आपकी इच्छा के विरुद्ध कोई कार्य मिल सकता है, जिससे आप असहज हो जाएंगे। परिवार में सर्वत्र सुख-शांति रहेगी। अकस्मात अनियोजित खर्च बढ़ सकते हैं। यदि आप नौकरी में हैं, तो अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। सायंकाल के समय धार्मिक साहित्य पढ़ने में रुचि बढ़ेगी।

वृश्चिक
राशि का स्वामी मंगल एकादश में, कन्या राशि का होकर शुक्र से एकादश योग बन रहा है। माता का सानिध्य और आशीर्वाद विशेष रूप से फलीभूत होगा। बहुत समय से रुका हुआ धन किसी महापुरुष के सहयोग से प्राप्त हो जाएगा। संतान पक्ष से और बौद्धिक क्षेत्र में सुखद परिणाम मिलने से प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

धनु
कन्या राशि पर मंगल तथा सूर्य राज्य, मान-प्रतिष्ठा की वृद्धि कर रहा है। एकादश भाव में गुरु उत्तम संपत्ति प्रदान करेगा। आज आपके भाग्य का उदय, धन-कर्म, कीर्ति की वृद्धि होगी। शत्रु चिंताओं का दमन होगा। प्रबल से प्रबल विरोधियों के होने पर भी अंत में सफलता की प्राप्ति होगी।

मकर
आज कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त जिम्मेदारी और धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। संपत्ति का विस्तार और संपत्ति से आय में वृद्धि होगी। क्रोध करने से बचें, कहीं जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद उत्पन्न न हो जाए। सायंकाल के समय धार्मिक आयोजन में भागीदारी या धार्मिक यात्रा हो सकती है।

कुंभ
आज आपका दिन मिश्रित फलकारक है। धर्म और कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। संपत्ति के सुधार और रखरखाव में खर्च बढ़ेगा। आज दिन में कुछ निकट के मित्रों आैर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है। संपत्ति से भी आय के नए स्रोत विकसित होंगे। राजनीति में बढ़ते जनसंपर्क का लाभ उठाएं।

मीन
आज आपको सेहत के प्रति जागरुक रहने की आवश्कता है। वही यात्रा से आर्थिक लाभ प्राप्‍त हो सकता है। घर परिवार में मान सम्‍मान मिलेगा। शत्रु हानि पहुंचाने की चेष्‍टा करेंगे। पूजा पाठ में मन लगाए।

ये भी पढ़े-

मोदी सरकार का तोहफा केंद्रीय कर्मचारियों को अब चोट लगने पर भी मिलेगी छुट्टी

…… तो 5 मिनट में इस वेबसाइट पर बिकती है एके 47 और रायफल

दुनिया का सबसे अजीब पत्थर मिला, आती- जाती है प्रेतलोक से आत्मा

सोशल मीडिया पर लगातार Hindi News अपडेट पाने के लिए आप हमसें FacebookTwitterInstagram समेत You tube चैनल पर भी जुड़ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here