नैनीताल: 20 वर्ष पूर्व लगे पोलों के सहारे मिल रही किसानों को बिजली, दुर्घटना को दिया जा रहा खुला निमंत्रण

Nainital 20 years ago, farmers getting electricity with the help of polling started, Ramnagar News copy

अल्मोडा- जिले के विकास खंड सल्ट के डभरा में खेतों में हाईटेंशन लाइन के साथ गिरे बिजली के जर्जर पोल अनहोनी को निमंत्रण दे रहे हैं। वही बिजली विभाग भी किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार है। विकासखंड के अंतर्गत तल्ला सल्ट के ग्राम पंचायत खोल्यो क्यारी के ग्राम प्रधान घन सिंह कड़ाकोटी ने कहा कि ग्राम सभा तोक डभरा में लगभग 20 वर्ष पूर्व लगी विघुत लाईन पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो चुकी है।

विघुत विभाग की लापरवाही के चलते जर्जर पोल लंबे समय से खतरे का सबब बने हुए हैं। विगत 21 फरवरी को हाईटेंशन लाइन से तल्ला सल्ट के दो गांव मे बड़ा हादसा होने से टला है। खतरा बने इन विघुत पोलों को लेकर कोई सतर्कता नही बरत रहा है। जबकि इन बिजली पोलों को लेकर बिजली विभाग के कर्मचारी से शिकायतों के बावजूद भी सम्बंधित अधिकारी कोई कारवाई नही कर रहे है।

बिजली विभाग के अधिकारियों ने क्षतिग्रस्त पोलों की जानकारी तक नहीं ली है। विघुत पोलों मे रंग पेंट न होने के कारण जंग लग चुका है। स्थित यह है कि विघुत पोल में जंग लग कर जमीन पर गिर गए हैं। हाईटेंशन लाइन के खम्बों में जंग लगे हुए है वही तार खेतों में लटक रहे है। इस सम्बन्ध में विभाग के कर्मचारी को शिकायत के बावजूद भी अधिकारी कारवाई नही कर रहे हैं।

रामनगर, नैनीताल से पत्रकार समीम दुर्रानी

ये भी पढ़े –

पांचवे खजुराहो इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में चम्बल की धूम

Kajal Raghwani Sexy Photo Video: भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी ने शेयर की सेक्सी फोटो, देखे हॉटनेस वीडियो

Manisha koirala Sexy Video: मनीषा कोइराला के सेक्सी वीडियो और फोटेज देखकर हैरान रह गए फैंस

सोशल मीडिया पर लगातार Hindi News अपडेट पाने के लिए आप हमसें FacebookTwitterInstagram समेत You tube चैनल पर भी जुड़ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here