लखनऊ: लॉकडाउन के दौरान बढ़े घरेलू हिंसा के मामले, साइबर क्राइम में भी इजाफा

Lucknow Cases of domestic violence increased during lockdown, cyber crime also adds to   

लखनऊ: कोविड-19 प्रकोप के दौरान बीते 3 महीनों में घरेलू हिंसा में अत्यधिक वृद्धि हुई है. खासकर महिलाएं अपने घर में मानसिक प्रताड़ना और सेक्सुअल हैरेसमेंट का शिकार हुई हैं.

इसी के साथ साइबर अपराध में भी काफी ज्यादा देखा गया है ऑनलाइन ठगी के काफी मामले दर्ज किए गए हैं. लखनऊ को जब रेड जोन डिस्ट्रिक्ट बनाया गया था, उस दौरान मामले में खास ही वृद्धि देखने को मिली है.

यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया लॉस एंजेल्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक जब भारत सरकार ने रेड ऑरेंज और ग्रीन जोन बनाए थे. उस दौरान 392 कंप्लेंट डोमेस्टिक वायलेंस की मिली. सिर्फ मई महीने में ही 266 शिकायत दर्ज हुई है.

वहीं महिलाओं के साथ साइबर अपराध के 73 मामले दर्ज किए गए हैं, यह मामले सिर्फ मई महीने के हैं. पिछले साल के मई महीने में मात्र 49 मामले ही दर्ज किए गए थे.

जिसमें वर्तमान को अगर तुलना की जाए तो 24 मामलों की वृद्धि हुई है. 2019 मई महीने के मुकाबले 2020 के मई महीने में छठ सेक्सुअल हैरेसमेंट केस बढ़े हैं. जो चिंता का विषय है.

ये भी पढ़े-

मोदी सरकार का तोहफा केंद्रीय कर्मचारियों को अब चोट लगने पर भी मिलेगी छुट्टी

…… तो 5 मिनट में इस वेबसाइट पर बिकती है एके 47 और रायफल

दुनिया का सबसे अजीब पत्थर मिला, आती- जाती है प्रेतलोक से आत्मा

सोशल मीडिया पर लगातार Hindi News अपडेट पाने के लिए आप हमसें FacebookTwitterInstagram समेत You tube चैनल पर भी जुड़ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here