कोंच फिल्म फेस्टिवल: विलुप्त होती कलाओं का कोंच फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शन

कोंच (जालौन) विलुप्त होती कलाओं को संजीवनी प्रदान करने के उद्देश्य से कोंच आॅनलाइन इण्टरनेशनल फिल्म फेस्टिवल को भी मंच प्रदान करने की कवायद की जा रही इसी के तहत बीती शाम कठपुतलियों का डिजिटल शो छत्तीसगढ़ निवासी विभाष उपाध्याय द्वारा किया गया.

इसके साथ ही मध्यप्रदेश निवासी समूह ने लोक गीतों का गायन किया। इसके साथ ही फेस्टिवल में विदेशी परर्फोमेंस देखने को मिली।

फेस्टिवल को स्कूल आॅफ मीडिया एण्ड कम्यूनिकेशन मनीपाल विश्वविद्यालय जयपुर के डायरेक्टर प्रो. अमिताभ श्रीवास्तव ने सम्बोधित करते हुए अपनी बात रखी। पौलेड से वर्सा विश्वविद्यालय में कार्यरत डाॅ सुधांशु कुमार शुक्ला ने अपने सम्बोधन कोंच की विश्व प्रसिद्ध रामलीला सहित विभिन्न बातों पर प्रकाश डाला।

साथ ही फिल्म फेस्टिवल के लिए पारसमणि अग्रवाल के संघर्ष का विश्लेषण करते हुए कहा कि पारस वाकई पारस है।

बुल्गेरिया से सोफिया विश्वविद्यालय में कार्यरत डाॅ. मोना कौशिक ने अपने डिजिटल सम्बोधन में भारत बुल्गेरिया के सिनेमा की बात करते हुए वहाॅ के फिल्ूम फेस्टिवल के बारे में बताया।

बिहार के पटना से फिल्म मेकर कुमुद कुंदन ने प्रोडक्शन पर बात करते हुए अपने अनुभवों को साझा किया एवं लोगों के सवालों के जवाब दिए।

सिनेमा एवं साहित्य के चर्चित चेहरे अजित राय ने कोंच से जुड़े अपने संस्मरण बताते हुए सिनेमा और युवा पर केन्द्रित बात रखते हुए कहा कि आपके पास इतने डिजिटल प्लेटफार्म है आपके पास अपनी प्रतिभा के लिए अंनत आकाश है। बुन्देलखण्ड को पिछड़ा इलाका माना जाता है लेकिन यह मानसिक और प्रतिभा से पिछड़ा नहीं है।

नई दिल्ली से वरिष्ठ साहित्यकार डाॅ. सुनीता ने फिल्म से साहित्य तक विषय पर विस्तार से अपनी बात रखी।

फेस्टिवल में विभिन्न सत्रों के वक्ताओं को साथी सम्मान दिया गया जिसमें पुनीत विसारिया, शफीकुर्ररहमान कश्फी, आरिफ शहडोली संजय सिंघाल, बृजेश मौर्य, सिमरन कौर, मानसिंह कारामती, सनोज मिश्रा, डा. नीरज सचान, राजेश गोस्वामी, भास्कर सिंह माणिक आदि को सम्मानित किया गया।

फेस्टिवल के संस्थापक/संयोजक पारसमणि अग्रवाल ने बताया कि कल 12 जुलाई को आई. आई. एम. सी. के पूर्व महानिदेशक एवं स्कूल आफ मार्डन मीडिया के संस्थापक डीन के0 जी0 सुरेश, पूर्व पुलिस महानिदेशक (तकनीकि) महेन्द्र मोदी, कर्मवीर विद्यापीठ खंडवा के प्रभारी संदीप भट्ट, सिनेमा विशेषज्ञ अपूर्व सक्सेना आदि फिल्म फेस्टिवल के सम्मान समारोह को संबोधित करेगें।

Posted by Konch Film Festival on Saturday, July 11, 2020

 

ये भी पढ़े- 

Richa Chadda Sexy Photo Video: ऋचा चड्ढा का हाँट वीडियों हुआ वायरल, देखें

PANDEMIC 2020 BOOK: कोरोना महामारी पर युवा लेखक यश तिवारी ने लिखा, दुनिया का पहला उपन्यास  

सभी राज्यों के ऊर्जा मंत्रियों की वीडियो कान्फ्रेसिंग 3 जुलाई को,  इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल पर होगी चर्चा

सोशल मीडिया पर लगातार Hindi News अपडेट पाने के लिए आप हमसें FacebookTwitterInstagram समेत You tube चैनल पर भी जुड़ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here