जानिए, बिहार की राजनीति प्रशांत किशोर और पवन शर्मा क्यों हुए बाहर

Know why the politics of Bihar Prashant Kishore and Pawan Sharma were out

बिहार की जनता दल ने अपने उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और महासचिव पवन कुमार वर्मा को पार्टी गतिविधियों में लिप्त पाते हुए, उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. पवन वर्मा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में जदयू और भाजपा के गठजोड़ का विरोध किया था, वही प्रशांत किशोर ने सीएए बिल पर जारी नीतीश कुमार के बयान को झूठा कहा था.

इन दोनों की वजह से ही इन दोनों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. जाहिर है कि अलग-अलग पार्टियों का प्रबंधन बन कर काम करना और चुनावी रणनीति तैयार करना अलग बात है, परंतु पार्टी में रहकर अनुशासन बनाए रखना दूसरी बात होती है. साथ दोनों रणनीतिकार पार्टी में अनुशासन बनाने में फेल हुए हो, जो उनके खिलाफ इस प्रकार कार्रवाई हुई है.

कुछ साल पहले आम आदमी पार्टी में भी हाईकमान पर सवाल करते हुए योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को बाहर का रास्ता दिखाया गया था. यह दोनों उदाहरण पार्टी अनुशासन के उल्लंघन के रूप में जाने जा सकते हैं, पार्टी में रणनीति बनाना अलग बात है और पार्टी में अनुशासन बनाए रखना दूसरी बात है.

ये भी पढ़े –

पांचवे खजुराहो इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में चम्बल की धूम

Kajal Raghwani Sexy Photo Video: भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी ने शेयर की सेक्सी फोटो, देखे हॉटनेस वीडियो

Manisha koirala Sexy Video: मनीषा कोइराला के सेक्सी वीडियो और फोटेज देखकर हैरान रह गए फैंस

सोशल मीडिया पर लगातार Hindi News अपडेट पाने के लिए आप हमसें FacebookTwitterInstagram समेत You tube चैनल पर भी जुड़ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here