कैसे बने स्मार्ट पैरेंटस?

http://www.sabkiawaz.com/coronavirus-more-than-35-thousand-new-cases-648-deaths-in-last-24-hours/
कैसे बने स्मार्ट पैरेंटस?

बच्चों को संभालना, बच्चों का काम नहीं हैं. उसको लिए आपको बड़ा बनना पड़ेगा. अपने काम के साथ बच्चों को कैसे सभांले. जिससे आपकी दिनचर्या में बदलाव से आप प्रभावित न हो.

नींद पूरी न होना

लाइफ में बच्चों के आने से उनके अनुसार सोना-उठना पड़ता हैं. घर में नन्हें मेहमान के आने से खूशी तो होती हैं. लेकिन धीरे-धीरे यह आपके जिंदगी पर असर डालने लगती हैं.

क्या करें

ऐसे में आप दोनों को जिम्मेदारी निभाने की जरुरत हैं, जैसे आप घर पर हैं, तो घर के सारे काम निपटा लें. औऱ जब बच्चा सोए तब आप भी थोड़ा आराम कर लें. तथा पति जब घर आए तो उन्हें भी थोड़ा आराम करने का मौका मिलें.

खानपान में लापरवाही नहीं

माता-पिता पूरे दिन बच्चों की देखभाल करते रहने से अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे पाते हैं, जो मिला वो खा लेते हैं. भले ही फास्ट फूड खाकर क्यों दिन न बिताना पड़े. आपको अपने खानपान पर बिलकुल लापरवाही न करें.

कैसे निपटें

अगर आप अकेले हैं तो अपने खानपान संबधी टाइम टेबल बना लें. और उसका सख्ती के साथ पालन करें. अपने पार्टनर के साथ लाइफ में बैलेंस बनाए रखें. अपने अदंर अनुशासन भी बनाए रखें. इसी तरह आप सब चीजों को मैनेंज करते हुए नई स्थितियों से निपट सकते है.

ये भी पढ़े-

मोदी सरकार का तोहफा केंद्रीय कर्मचारियों को अब चोट लगने पर भी मिलेगी छुट्टी

…… तो 5 मिनट में इस वेबसाइट पर बिकती है एके 47 और रायफल

दुनिया का सबसे अजीब पत्थर मिला, आती- जाती है प्रेतलोक से आत्मा

सोशल मीडिया पर लगातार Hindi News अपडेट पाने के लिए आप हमसें FacebookTwitterInstagram समेत You tube चैनल पर भी जुड़ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here