कोरोना वायरस की टेस्टिंग भारत में कैसे हो रही?

How is Corona virus testing done in India- copy

भारत सरकार ने इनफ्लुएंजा वायरस की टेस्टिंग पर्यटन हिस्ट्री से उनके आने-जाने का रिकॉर्ड खंगाल कर शुरुआत की थी। पर सबसे बड़ा सवाल उभर कर आ रहा है इस वायरस से निपटने के लिए कब तक टीका विकसित हो पाएगा? यह एक बड़ा सवाल लोगों के मन में उभर रहा है। क्या भारत सरकार प्राइवेट लैब्स के लिए फंड खोल देगी, यह भी एक बड़ा सवाल है।

भारतीय काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च आईसीएमआर ने बीते दिन घोषणा की थी, की गोविंदा की पड़ताल पर्यटन विभाग से मिली रिपोर्ट के अनुसार की जा रही है। लेकिन इससे इतर भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीते सप्ताह कहा था कि भारत में पहले को 119 से संक्रमित व्यक्ति की पहचान कम्युनिटी ट्रांसमिशन के जरिए इस हुई थी। इस दो तरह के जब आप से लोगों के मन में उलझन है।

क्या है भारत सरकार की रणनीति

भारत सरकार को कोविद 19 से निपटने के लिए अपने आप को तैयार कर चुकी है। भारतीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, कि मंत्रालय ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए ज्योग्राफिकल क्षेत्र को और दूरी को महत्व देते हुए संक्रमित व्यक्तियों पर ध्यान दिया जा रहा है। वहीं सर्विलांस टीम एक्टिव है, हरकेश की विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

ये भी पढ़े –

पांचवे खजुराहो इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में चम्बल की धूम

Kajal Raghwani Sexy Photo Video: भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी ने शेयर की सेक्सी फोटो, देखे हॉटनेस वीडियो

Manisha koirala Sexy Video: मनीषा कोइराला के सेक्सी वीडियो और फोटेज देखकर हैरान रह गए फैंस

सोशल मीडिया पर लगातार Hindi News अपडेट पाने के लिए आप हमसें FacebookTwitterInstagram समेत You tube चैनल पर भी जुड़ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here