दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 6 हजार के करीब, संक्रमित डेढ़ लाख से ज्यादा

Death toll from Corona virus worldwide is close to 6 thousand, more than one and a half million infected copy

चीन के वुहान से चले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा है। पूरी दुनिया के लोगों में अब एक दहशत का माहौल बनता जा रहा है, वैज्ञानिक डॉक्टर जहां इसका उपचार ढूंढने में लगे हैं। वहीं विभिन्न देशों की सरकारें इसे कम से कम करने की कोशिश में लगी हुई है।

पूरी दुनिया भर में करुणा वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 156400 हो गई है। अब तक मरने वालों की संख्या 5833 हो गई है। जिसमें सिर्फ चीन के 3213 लोगों की मौत हुई है। चीन की जहां आर्थिक व्यवस्था बेपटरी हो गई है। वहीं भारत के लिए भी या चिंता का विषय बना हुआ है।

भारत में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित होने की संख्या 110 पहुंच गई है। 13 लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है। जो लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अंतर्राष्ट्रीय पटल पर करीब 54000 लोगों को इस वायरस की चपेट से बचाया जा चुका है। जो खुशखबरी का विषय है। इटली में संक्रमित होने वालों की संख्या 21157 हो गई है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड 19 को लेकर सार्क देशों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। जिसमें भारत ने सभी को साथ मिलकर काम करने की आवश्यकता बताया है,सभी देशों ने इससे निपटने के लिए आश्वासन दिया है। सभी देशों ने पीसीआर पर सहमति जताई है।

पीसीआर यानी पॉलीमरेस चैन रिएक्शन। पीसीआर के तहत संक्रमित व्यक्तियों की विशेष देखभाल की जाएगी, उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर सार्वजनिक गतिविधियों करने से रोका जाएगा। जब तक उनकी टेस्ट रिपोर्ट नहीं आएगी तब तक उन्हें हेल्थ सिक्योरिटी में रखा जाएगा। इस तरह से इस वायरस को कम किया जा सकता है।

भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित होने वाले की संख्या 110 हो गई है। और मरने वालों की संख्या 2 है, इन सबसे अलग 12 लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार यूपी उत्तराखंड में 14, तेलगाना और लद्दाख में तीन, महाराष्ट्र में 32, राजस्थान में 18, जम्मू और कश्मीर में 2, कर्नाटका में 6 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

ये भी पढ़े –

पांचवे खजुराहो इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में चम्बल की धूम

Kajal Raghwani Sexy Photo Video: भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी ने शेयर की सेक्सी फोटो, देखे हॉटनेस वीडियो

Manisha koirala Sexy Video: मनीषा कोइराला के सेक्सी वीडियो और फोटेज देखकर हैरान रह गए फैंस

सोशल मीडिया पर लगातार Hindi News अपडेट पाने के लिए आप हमसें FacebookTwitterInstagram समेत You tube चैनल पर भी जुड़ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here