Coronavirus: दिल्ली में एक और मरीज चपेट में, ताजमहल समेत राष्ट्रीय इमारतों को बंद करने की उठी मांग

Coronavirus Another patient engulfed in Delhi Taj Mahal news live updates

चीन के वुहान शहर से फैली कोरोनावायरस देश समेत दुनिया के 85 देशों को अपने आगोश में लिया है। भारत में भी कोरोनावायरस के कई टेस्ट पॉजिटिव पाए गए है। दुनिया के तामम देशों अब तक इस वायरस से 3200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है वहीं लगभग 90 हजार लोग इससे प्रभावित बताये जा रहे है। भारत में अब तक कोरोनावायरस के 31 मामलों की आधिकारिक पुष्टि की गई है

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि देश में 29,607 लोगों को कोरोनावायरस को लेकर निगरानी में रखा गया है। आगरा के महापौर नवीन जैन ने ताजमहल सहित देश के सभी स्मारकों को कुछ दिनों के लिए बंद करने की मांग की है। दिल्ली में एक और मरीज में कोरोनावायरस की चपेट में आया है। इस तरह मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है।

क्या है कोरोनावायरस

अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य संगठन मुताबिक कोविद -19 (COVID-19) में CO का तात्पर्य कोरोना से है, जबकि VI विषाणु को, D बीमारी को तथा संख्या 19 वर्ष 2019 को बताता। है। इसका नाम वैश्विक एजेंसी विश्व पशु स्वास्थ्य संगठन और खाद्य एवं कृषि संगठन ने मिलकर तय किया है। कोरोनावायरस के सामान्य लक्षणों में खाँसी, बुखार और श्वसन क्रिया में रुकावट आदि है।

ये भी पढ़े –

पांचवे खजुराहो इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में चम्बल की धूम

Kajal Raghwani Sexy Photo Video: भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी ने शेयर की सेक्सी फोटो, देखे हॉटनेस वीडियो

Manisha koirala Sexy Video: मनीषा कोइराला के सेक्सी वीडियो और फोटेज देखकर हैरान रह गए फैंस

सोशल मीडिया पर लगातार Hindi News अपडेट पाने के लिए आप हमसें FacebookTwitterInstagram समेत You tube चैनल पर भी जुड़ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here