उत्तर कोरिया में कोरोना का पहला संदिग्ध मरीज मिला,  शहर में लगाया आपातकाल

Corona's first suspected patient found in North Korea, dictator imposed emergency in the city  

कोरोनावायरस के प्रकोप से पूरी दुनिया प्रभावित हो रही है. वही कोरोनावायरस महामारी शुरू होने के करीब 7 महीने बाद उत्तर कोरिया में संक्रमण का पहला मामला सामने आया है.

इसके बाद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने साउथ कोरिया से सटे केसोंग शहर को लॉकडाउन करने का आदेश जारी किया है. बताया जा रहा है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग को जब मामले की सूचना मिली तो उन्होंने पोलितब्यूरो की इमरजेंसी बैठक बुलाई थी.

जिसमें या निर्णय लिया गया है. उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने रविवार को बताया कि एक व्यक्ति में कोविड-19 के संदिग्ध लक्षण दिखे हैं. उसके बाद यह आदेश जारी किया गया है. आपको बता दें कि उत्तर कोरिया पहले से ही कह रहा है कि हमारे यहां देश में कोरोनावायरस से संक्रमण होने का कोई भी मामला नहीं है.

हालांकि विदेशी विशेषक उसके इस दावे पर सवाल उठा रहे हैं. कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी केसीएनए ने बताया कि लॉकडाउन की घोषणा शुक्रवार दोपहर में की गई है. यह शख्स दक्षिण कोरिया से भाग कर आया था और गत सप्ताह गैरकानूनी रूप से सीमा पार कर उत्तर कोरिया में घुसा है.

ये भी पढ़े-

लखनऊ: लॉकडाउन के दौरान बढ़े घरेलू हिंसा के मामले, साइबर क्राइम में भी इजाफा

कुशीनगर: शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी बने केन्द्रीय संस्कृति मंत्रालय के लाइब्रेरी वोर्ड के सदस्य

बीईंग माइंडफुल पत्रिका से… इमारतों में, कला में, साहित्य में और जिंदगी में अनुपात होना चाहिए

 

सोशल मीडिया पर लगातार Hindi News अपडेट पाने के लिए आप हमसें FacebookTwitterInstagram समेत You tube चैनल पर भी जुड़ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here