अयोध्या विवाद मामला: सील हो गई गलियां सड़कें, आरपीएफ की छुट्टी रद्द, 40 कंपनी अतिरिक्त फोर्स

Ayodhya dispute case sealed, roads roads canceled RPF holiday canceled 40 company additional force

सुप्रीम कोर्ट अयोध्या विवाद मामले पर जल्द ही फैसला सुना सकता है। फैसले को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है। खासकर अयोध्या में अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है। वही अर्धसैनिक बलों के 4000 जवानों को उत्तर प्रदेश भेज दिया गया है।

दूसरी और आरपीएफ ने अपने सभी गर्मियों की छुट्टी रद्द कर अपने 78 महत्वपूर्ण स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था पर अलर्ट जारी किया है। उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था बनाने हेतु 40 कंपनी अतिरिक्त फोर्स गृह मंत्रालय ने भेजा है। और अन्य फोर्स की तैनाती अयोध्या सहित अन्य संवेदनशील स्थलों पर की जा रही है।

फैसले को देखते हुए अयोध्या में भी सुरक्षा एजेंसी और प्रशासन मुस्तैद हो गया है। बृहस्पतिवार को अतिसंवेदनशील विवादित परिसर के पीछे आबादी वाले मोहल्ले की सड़कों गलियों को सील कर दिया गया है। उधर चौदह कोसी व पंचकोसी परिक्रमा समाप्त होते ही बृहस्पतिवार से प्रशासन ने फैसले के लिए अयोध्या की तैयारी पर काम तेज कर दिया है।

सरकार सख्त
आईजी कानून-व्यवस्था प्रवीण कुमार ने कहा की आईजी साइबर क्राइम अशोक कुमार सिंह की निगरानी में गठित राज्यस्तरीय टीम में 12 से 14 सब इंस्पेक्टर हैं। ये सोशल मीडिया पर ऐसे लोगों की पहचान करेंगे जो कुछ खुराफात पोस्ट करेंगे तो उन पर कार्यवाई की जाएगी। पुलिस आईपी एड्रेस के जरिए ऐसे लोगों तक पहुंचेगी।

ये भी पढ़े-

मोदी सरकार का तोहफा केंद्रीय कर्मचारियों को अब चोट लगने पर भी मिलेगी छुट्टी

…… तो 5 मिनट में इस वेबसाइट पर बिकती है एके 47 और रायफल

दुनिया का सबसे अजीब पत्थर मिला, आती- जाती है प्रेतलोक से आत्मा

सोशल मीडिया पर लगातार Hindi News अपडेट पाने के लिए आप हमसें FacebookTwitterInstagram समेत You tube चैनल पर भी जुड़ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here