रिपोर्ट: साल 2024 तक आप को ऑनलाइन शॉपिंग की लग जाएगी तगड़ी लत

According to the report 2024 you will find strong addiction to online shopping

रिसर्च फर्म गार्टनर ने एक रिपोर्ट पेश की है जिसके अनुसार 2024 तक भावनाओं को समझने की AI की क्षमता उपभोक्ताओं को ऑनलाइन दिखने वाले आधे से ज्यादा विज्ञापनों का चुनाव करेगी। AI डिवेलपमेंट में आर्टिफिशियल इमोशनल इंटेलिजेंस (AEI) अगला पड़ाव है। इससे उन कंपनियों को काफी मदद मिलेगी, जो खरीदारी बढ़ाने के लिए उपभोक्ताओं की भावनाओं का पता लगाना चाहती हैं।

फर्म ने कहा की का वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) 2024 तक ऑनलाइन शॉपिंग को एडिक्टिव डिसऑर्डर (लत) घोषित कर सकता है। लाखों लोग डिजिटल कॉमर्स का जरूरत से अधिक इस्तेमाल करने से वित्तीय तनाव का शिकार हो रहे हैं। इस तरह के लोगों के कौशल को अब तक उतने अवसर नहीं मिले हैं। AI, ऑगमेंटेड रियलिटी (AR), वर्चुअल रियलिटी (VR) और अन्य उभरती तकनीकों के कारण इनके लिए काम करना आसान हुआ है।

यह माना जा रहा है की AI और उभरती हुई तकनीकों के चलते 2023 तक शारीरिक रूप से असमर्थ लोगों के लिए रोजगार के मौके बढ़ेंगे। कई स्मार्टफोन यूजर्स के पास बैंक एकाउंट नहीं है। रिसर्च फर्म का अनुमान है कि 2025 तक इस तरह के 50 पर्सेंट लोग मोबाइल पर संभाले जाने वाले क्रिप्टोकरेंसी एकाउंट का इस्तेमाल करने लगेंगे। 2023 तक AI और मशीन लर्निंग डिजाइनरों के निरीक्षण के लिए G7 के कम से कम चार देशों में सेल्फ रेगुलेटिंग एसोसिएशन बनाई जाएगी।

ये भी पढ़े-

मोदी सरकार का तोहफा केंद्रीय कर्मचारियों को अब चोट लगने पर भी मिलेगी छुट्टी

…… तो 5 मिनट में इस वेबसाइट पर बिकती है एके 47 और रायफल

दुनिया का सबसे अजीब पत्थर मिला, आती- जाती है प्रेतलोक से आत्मा

सोशल मीडिया पर लगातार Hindi News अपडेट पाने के लिए आप हमसें FacebookTwitterInstagram समेत You tube चैनल पर भी जुड़ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here