जानिए, क्या आपको हो गया है प्यार?

क्या आपको हो गया है प्यार ? have you fallen in love

आप भले ही दोनों बेस्ट फ्रेंड हो, लेकिन अगर आपके बिहेवियर में बदलाव आ गए. तो आपके लिए खुशखबरी की बात हैं. क्योंकि रिलेशनशिप दोस्ती से एक कदम आगे बढ़कर प्यार के मुकाम पर पहँच गया है.

अब आपको इस रिश्ते के प्रति गंभीर होने की आवश्कता हैं. मनोचिकित्सकों ने इन बिदुंओ के जरिए दोस्ती को प्यार में परिभाषित किया हैं. जिनसे प्यार को पहचाना जा सकता हैं.

 

  1. जब आप किसी से बात करते हैं, किसी मुद्दे पर चर्चा करते हैं. अपने विचार किसी के साथ शेयर करते हैं, और साथ ही साथ उसके विचार भी बताने लगते हैं, तो समझ जाएं आपके दिल की घंटी बज चुकी हैं.

 

  1. अगर आप बीतें दिनों से बहुत उत्साह में रहने लगे हो, अपने आप को काफी एनर्जेटिक फील कर रहे.

 

  1. थाली सामने हो खाने का मन न हो तो समझ जाएं कि इश्क का रोग लग चुका हैं. अपनी फेवरेट डिश खा जाए और स्वाद न पता चले तो यह भी निशानी हैं.

 

  1. उसकी छोटी-छोटी बातों में लगाव, उसकी पंसद खुद की पंसद बनाना. अनजाने में ही उसकी तरह ढलने की कोशिश, ये सब प्यार ही दर्शाता हैं.

 

  1. अगर आप बेवजह उससे दो घंटे तक बात करते रहते हों. उससे मुलाकात होने पर वहां हटने का मन नहीं करता हैं. गपशप में आप दोनों अपना महत्वपूर्ण काम भी भूल जाते हो.

 

  1. जब आप कहीं घूमने जाएं या शांपिग करने तो उसकी याद आ जाए. 30 मिनट की मुलाकात के लिए अगर घंटो तक सफर करें. तो यह 100 फीसदी प्यार का मामला हैं.

 

  1. आपके सामने कोई उसकी बुराई करें और आपको मन ही मन बुरा लगे. परिवार या कहीं और उसके बचाव या तरफदारी करने लगे. मौका लगे तो प्रशंसा कर दें तो समझ जाए आपको उस बंदे से सच वाला प्यार हो गया हैं.

 

  1. आप उसके काम की हमेशा सराहना करते रहें. उसके अच्छे के लिए सोचना सोच रहे हैं, जिसमें उसकी भलाई निहित हैं. तो यह भी प्यार का मामला बनता हैं.

 

  1. अगर आप उसका बहुत ख्याल ऱखने लगे हैं, जैसे खानें-पीनें, आनें-जानें उसके परिवार को आप पहले ज्यादा सम्मान की दृष्टी से देखने लगे है. उनके भलाई के लिए सोच रहे तो पक्का हैं आपको मोहब्बत हो गई हैं.

 

  1. अगर आप उस हर मौके की तलाश में रहनें लगे जिसमें उसे गिफ्त दिया जा सके. गिफ्त सरप्राइज हो, उसकी पसंद न पसंद का ख्याल रखा गया हो. तो 100 फीसदी क्लीयर हैं कि आप दोंनों को प्यार हो गया हैं.

अब आप दोनों में से किसी एक को आगे आना होगा, स्वीकार करना होगा कि “मुझ से हुआ है प्यार”. फिर क्या आप दोनों की गाड़ी बड़े ही धूम-धाम तरिके से चल पड़ेगी.

ये भी पढ़े-

मोदी सरकार का तोहफा केंद्रीय कर्मचारियों को अब चोट लगने पर भी मिलेगी छुट्टी

…… तो 5 मिनट में इस वेबसाइट पर बिकती है एके 47 और रायफल

दुनिया का सबसे अजीब पत्थर मिला, आती- जाती है प्रेतलोक से आत्मा

सोशल मीडिया पर लगातार Hindi News अपडेट पाने के लिए आप हमसें FacebookTwitterInstagram समेत You tube चैनल पर भी जुड़ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here